Saturday, July 20, 2024
HomeAstrologyFoot Astrology Indian Astrology│पैर के अंगूठे से पता चल जाएगा ?

Foot Astrology Indian Astrology│पैर के अंगूठे से पता चल जाएगा ?

Foot Astrology Indian Astrology-भविष्य के बारे में जानने की उत्सुकता हर व्यक्ति के मन में होती है और वह हमेशा किसी न किसी माध्यम से इसके बारे में जानने की कोशिश करता है। सामुद्रिक शास्त्र भी ज्योतिष की एक विधि है जिसमें शरीर के विभिन्न अंगों की संरचना को देखकर व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में महत्वपूर्ण बातें बताई जाती हैं। आज हम आपको पैर की अंगुली के बारे में बताएंगे। पैर की अंगुली के आकार को देखकर आप किसी व्यक्ति के पैसे और जीवन के अन्य पहलुओं के बारे में कैसे जान सकते हैं।

पैर की अंगुली और बगल की उंगली

अगर किसी के पैर का अंगूठा और बगल की उंगली मिल जाए तो ऐसे लोगों को किस्मत से कुछ भी अच्छा नहीं मिलता। इन्हें कमाने में बहुत मेहनत लगती है। माना जाता है कि ऐसे लोगों का ज्यादातर पैसा बच्चों पर खर्च होता है। ऐसे लोग अपने पैसे का लुत्फ खुद नहीं उठा पाते हैं।ऐसे लोगों को दांपत्य जीवन का पूरा सुख मिलता है

यदि आपके पैर का अंगूठा और उसके आगे की उंगली बराबर लंबाई की हो तो ऐसे व्यक्ति के पास बहुत धन होता है। घर में किसी चीज की कमी नहीं है। ऐसे लोगों का दाम्पत्य जीवन बहुत ही सुखद होता है। उन्हें करीबी रिश्तेदारों का भी सहयोग मिलता है।

अंगूठा लंबा है

अगर किसी का पैर का अंगूठा बगल की उंगली से ज्यादा लंबा हो तो ऐसे लोग बहुत शांत स्वभाव के होते हैं। ऐसे लोग सभी से प्यार से बात करते हैं। ऐसे लोगों से कोई भी आसानी से अपनी बात मनवा सकता है। कई बार इस वजह से ये लोग ठगे भी जाते हैं। अगर आपके पैर का अंगूठा भी ऐसा ही है तो आपको बेहद सावधान रहने की जरूरत है। कोई भी आपको उनकी बातों में फंसा सकता है

इस तरह की बनावट

अगर किसी के पैर का अंगूठा और बगल की दोनों उंगलियां एक जैसी हों तो वह बहुत मेहनती और शांत स्वभाव के होते हैं। ये लोग किसी से बहस करना या झगड़ना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं।

ऐसे लोग बनते हैं अमीर

यदि पैर का अंगूठा और सभी उंगलियां बराबर हों तो ऐसा व्यक्ति सामान्य जीवन नहीं जीता है। ऐसे लोग बहुत प्रसिद्ध या बड़े लोग होते हैं। वे अपने जीवन में कुछ बड़ा करते हैं और बड़ा नाम कमाते हैं।

अगर अंगूठे के पास की उंगली ऐसी हो तो

अगर अंगूठे के पास की उंगली बाकी सभी उंगलियों में सबसे लंबी हो तो ऐसे लोग बिल्कुल भी खाली नहीं बैठते हैं। वे हमेशा किसी न किसी काम में लगे रहना या व्यस्त रहना पसंद करते हैं। ऐसे लोग अक्सर किसी न किसी काम को हाथ में लेकर ही रहते हैं।

Foot Astrology Indian Astrology

और भी रोचक तथ्य जानने के लिए हमसे जुड़े रहने के लिए हमें फॉलो करे-ज्योतिष्प्रदीप पेज 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments