Saturday, May 25, 2024
HomeAstrologyRashifal 2023 In Hindi | Exclusive Only on Jyotish Pradeep

Rashifal 2023 In Hindi | Exclusive Only on Jyotish Pradeep

Rashifal 2023 In Hindi: हवा में नए साल की नई लहरें चल रही हैं और इसके साथ ही ज्योतिष में उम्मीद और रुचि की भावना भी बढ़ने लगी है। हर कोई अपनी ज्योतिष राशि और उनका भविष्य जानने के लिए उत्सुक है।

वर्ष 2023 में, 12 राशियों के लिए एक चुनौतीपूर्ण वर्ष होगा, जिसमें प्रगति करने के कई अवसर होंगे लेकिन कुछ चुनौतियाँ भी होंगी। संकेत कई महत्वपूर्ण घटनाओं में शामिल होंगे, लेकिन बाधाओं और चुनौतियों का भी सामना करेंगे। हालांकि, राशि के मार्गदर्शन से वे इन चुनौतियों से पार पाने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

मेष राशि के लिए कैसा होगा (Rashifal 2023)

साल 2023 में आपके सपने पूरे होंगे- और आप जो चाहते हैं वह भरपूर मात्रा में मिलेगा। तुम जो चाहोगे, वह पाओगे। आप आसानी से अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे – चाहे कुछ भी हो। मंगलवार के दिन गुड़ और चने की दाल का दान करें।

वृषभ राशि के लिए कैसा होगा (Rashifal 2023)

साल 2023 में जातक काफी खुश रहेंगे। मेहनत करते रहेंगे तो सफलता के रास्ते खुलेंगे। वसंत ऋतु में आंगन फूलों से भर जाएगा। शुक्रवार के दिन सफेद रुई मंदिर में लाकर उसे वस्त्र बनाने के काम में आने दें।

मिथुन राशि के लिए कैसा होगा (Rashifal 2023)

2023 में, चीजें अभी भी काफी संभावित हैं, लेकिन प्रगति की जाएगी। विवाद होना मुश्किल होगा, तनाव रहेगा, लेकिन वह भी जल्दी और आसानी से क़ाबू में आ जाएगा। प्रत्येक बुधवार को अपने तोते को बाजरा खिलाएं।

कर्क राशि के लिए कैसा होगा (Rashifal 2023)

गतिमान वाहन बहुत रुक रहा है और फिर से शुरू हो रहा है, इसलिए यह इस वर्ष तेज़ी से आगे बढ़ेगा। लोगों को जो सफलता, समृद्धि और सम्मान मिलेगा, वह अपने आप आएगा क्योंकि वे अच्छे लोग हैं। सोमवार को चांदी खरीदें और मंगलवार को बैंक में लाएं।

सिंह राशि के लिए कैसा होगा (Rashifal 2023)

नए साल के दिन स्वास्थ्य से जुड़े कई पेशेवर गर्दिश में होंगे। यह नए सिरे से शुरुआत करने और अपने जीवन में स्वस्थ बदलाव लाने का एक उत्कृष्ट समय है। उच्च रक्तचाप की समस्या हो सकती है, लेकिन समाज में लोकप्रिय संस्कृति बढ़ेगी और लोग अधिक लालची बनेंगे। कृपया नारियल को अक्षुण्ण रखें और नजदीकी माता मंदिर में अर्पित करें।

कन्या राशि के लिए कैसा होगा (Rashifal 2023)

वर्ष 2023 में वाहन खरीदेंगे और यदि व्यवसाय है तो कोई नया परिवर्तन होगा। ऐसी बातें न कहें जो आप नहीं कहना चाहते। यदि आप विवादों से बचते हैं, तो वर्ष विकास लाएगा, और दुनिया हरी-भरी हो जाएगी। कृपया एक स्वस्थ बुजुर्ग महिला को हरे रंग की साड़ी दान करें ताकि वह गर्मी के मौसम का आनंद ले सके।

तुला राशि के लिए कैसा होगा (Rashifal 2023)

आप अपने व्यसनों और बुरी आदतों पर नियंत्रण करके वर्ष 2023 में करोड़पति बन सकते हैं। रोमांस के सितारे पुरुषों के लिए अधिक चमकीले और अधिक आकर्षक हो गए हैं। भगवान शिव का सम्मान करने के लिए किसी भी पूर्णिमा के दिन दूध और मिश्री का भोग लगाएं।

वृश्चिक राशि के लिए कैसा होगा (Rashifal 2023)

साल 2023 में आप अपने घर में कदम रखेंगे और सफल होंगे। आपको अपने संघर्षों का फल मिलेगा और आप प्रगति करेंगे। यदि आप वायरस से प्रतिरक्षित नहीं हैं, तो बहुत सावधान रहें। मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में 7 लाल बादाम भेंट स्वरूप चढ़ाएं।

धनु राशि के लिए कैसा होगा (Rashifal 2023)

आपका नया घर भी लोकप्रियता में बढ़ रहा है। सेहत की ट्रेन अब पटरी पर लौटने लगी है. परेशानियों से राहत मिलेगी, या कम से कम उनकी तीव्रता और आवृत्ति में कमी आएगी। कृपया मुझे मां बगुलामुखी को हल्दी की एक गांठ अर्पित करें। आपकी इच्छाओं का उत्तर दिया जाएगा।

मकर राशि के लिए कैसा होगा (Rashifal 2023)

कानूनी विशेषज्ञता और मार्गदर्शन मिलने से इस वर्ष कोई नया व्यवसाय शुरू करने में सफलता मिलने की संभावना है। रिश्तों में मधुरता आएगी। धन के निवेश के लिए अभी बहुत अच्छा समय है। शनिवार के दिन किसी काले कुत्ते को तेल चपड़ी की रोटी खिलाएं।

कुंभ राशि के लिए कैसा होगा (Rashifal 2023)

यह साल अद्भुत होने वाला है! आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करना जारी रखेंगे, अपने वांछित उद्देश्यों की ओर प्रगति करेंगे और दबाव में अपना संयम बनाए रखेंगे। शनिवार से शनिवार तक लगातार 8 दिनों तक काली चींटियों को चीनी और खोपरा खिलाएं।

मीन राशि के लिए कैसा होगा (Rashifal 2023)

अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें और अति न करें। साल भर खुशियों का मिश्रण रहेगा, लेकिन यह हमेशा उच्च रहेगा। त्वचा और दांतों की समस्या इसलिए होती है क्योंकि त्वचा शरीर की एक परत होती है और दांत शरीर की अन्य परतें होती हैं। घर की बातों का ध्यान रखें ताकि परिजनों के साथ आपके संबंध बेहतर रहें। किसी भी गणेश मंदिर में गुरुवार या चतुर्थी के दिन लड्डू का भोग लगाएं।

For More Updates follow us on Instagram and Subscribe to us on YouTube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments